Bhopalbreaking newsmadhya pradesh

विजयवर्गीय ने मिल्खा सिंह की गलत फोटो छापने पर ममता सरकार पर साधा निशाना, सामान्य ज्ञान पर उठाए सवाल

भोपाल। बीजेपी महासचिव और पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल सरकार पर शिक्षा विभाग की किताब में गलत तस्वीर छापने पर जोरदार हमला बोला है। दरअसल शिक्षा विभाग ने मिल्खा सिंह की जगह अपनी किताब में फरहार अख्तर की तस्वीर छाप दी, जिसको लेकर विजयवर्गीय ने प्रदेश सरकार के सामान्य ज्ञान पर सवाल उठाते हुए हमला बोला है।

कैलाश विजयवर्गीय ने भी ट्वीट करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा है कि ‘खुदीराम बोस को किताबों में आतंकवादी लिखा जा रहा हैं और धावक मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की तस्वीर लगाई जा रही है’. अब आपका ज्ञान कहां है..?

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग ने अपनी पाठ्य पुस्तक में भारतीय धावक मिल्खा सिंह की जगह ‘भाग मिल्खा भाग’ में उनका किरदार निभाने वाले एक्टर फरहान अख्तर की फोटो छाप दी है. जिसे एक्टर फरहान अख्तर खुद एक बढ़ी गलती बता चुके हैं और इसे जल्द ठीक करने के लिए पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री को ट्वीट भी कर चुके हैं.

कैलाश विजयवर्गीय ट्वीटर पर लिखा है कि @MamataOfficial जी अब कहाँ है आप का ज्ञान? खुदीराम बोस को किताबें आतंकवादी लिख रही हैं और मिल्खासिंह की जगह फिल्मी #MilkhaSingh की तस्वीर लगाई जा रही है. साहित्य, कला, संस्कृति और रविंद्रनाथ टैगोर जैसे बुद्धिजीवियों की भूमि रही #WestBengal में शिक्षा का ऐसा स्तर ??

Related Articles

Back to top button