Bhopalbreaking newsmadhya pradesh

दो सप्ताह में नौ किसानों की हुई मौत, सीएम महासंपर्क अभियान में व्यस्त’

भोपाल। शिवराज सरकार के महासंपर्क अभियान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने किसानों के आंदोलन को लेकर तीखा हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में पिछले दो सप्ताह में नौ किसानों की जान जा चुकी है।

पूरे प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर हैरान-परेशान किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहा है। कल भी तीन किसानों ने कर्ज के बोझ के कारण खुदकुशी कर ली। वहीं अशोकनगर में महिला वनकर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर मुंडन तक करवाया। पूर्व में भी अपनी मांगों को लेकर, प्रदेश में अध्यापक वर्ग की बहनों ने भी मुंडन कराया था। इन घटनाओं से प्रदेश निरंतर शर्मसार हो रहा है।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के ढाई लाख संविदाकर्मी व विभिन्न कर्मचारी वर्ग अपनी मांगों को लेकर वर्तमान में निरंतर संघर्ष कर रहे हैं। प्रदेश में शिवराज सरकार की नीतियों से त्रस्त कई वर्ग आंदोलनरत हैं। आज जरूरत है, दुखी, पीड़ित किसानों व इन वर्गों से संपर्क की। लेकिन इन्हें छोड़कर प्रदेश के मुखिया व उनकी सरकार फिर से सत्ता प्राप्त करने के लिए ‘‘संपर्क फॉर समर्थन अभियान’’ पर निकल चुकी है। उसे आंदोलन कर रहे इन वर्गों से कोई लेना देना नहीं है। वह तो बंद कमरों में विशिष्टजनों से दोबारा सत्ता प्राप्ति के लिए समर्थन हेतु संपर्क पर निकल चुकी है।

कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश का पीड़ित, दुखी किसान, कर्मचारी व अन्य वर्ग आशा भरी निगाहों से सरकार की ओर देख रहे हैं कि सरकार उनके दुःख में ढांढस बंधाकर उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक निर्णय लेगी। लेकिन सरकार इन सब बातों से बेखबर महासंपर्क अभियान में व्यस्त है।

Related Articles

Back to top button