breaking newsWorld

उत्तर कोरिया ने ट्रंप के साथ वार्ता रद्द करने की धमकी दी

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अपने नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली शिखर वार्ता को रद्द करने की धमकी दी है. दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योनहाप ने यह खबर दी है. गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच 12 जून को सिंगापुर में वार्ता होने वाली है.

योनहाप ने उत्तर कोरिया की आधिकारिक न्यूज एजेंसी केसीएनए के हवाले से कहा है कि प्योंगयोंग ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच मैक्स ठंडर संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर सोल के साथ उच्च स्तरीय वार्ता भी रद्द कर दी है. उत्तर कोरिया और साउथ कोरिया के बीच होने वाली शिखर वार्ता को रद्द कर दिया है. इसके पीछे उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया की संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘मैक्स ठंडर’ को वजह बताया जा रहा है. अपको बता दें कि यह बैठक किम जोंग उन और साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के बीच पिछले महीने हुई बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए होने वाली थी.

इसके अलावा उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगापुर में होने वाली शिखर वार्ता को रद्द करने की धमकी दी है. वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका ने कहा है कि वह प्योंगयोंग की चेतावनी के बावजूद शिखर वार्ता सम्मेलन की तैयारियां कर रहा है और उसे उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच यह वार्ता होगी. दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वार्ता को एकतरफा स्थगित करने का उत्तर कोरिया का निर्णय “खेदजनक” है.

Related Articles

Back to top button