breaking newsWorld

धूल चाट रहीं इस क्रूर तानाशाह के बेटे की लग्जरी कारें

बगदादः इराक का तानाशाह सद्दाम हुसैन जहां अपनी क्रूरता और अय्याशी के लिए जाना जाता था वही उनके बेटे भी अपने नवाबी शौक के लिए मशहूर थे। इसका खुलासा ‘द प्रिजनर इन हिज पैलेस’ नाम की एक किताब में हुआ जिसमें सद्दाम के बेटों की लग्जरी कारों के किस्सों का जिक्र किया गया था। अब सद्दाम और उसके बेटों की मौत के बाद उनकी लग्जरी कारें धूल चाट रहीं हैं।

सद्दाम के एक बेटे का नाम था उदय हुसैन। उदय के पास दर्जनों कारों का कलेक्शन था, जिसमें फरारी का एफ-40 मॉडल उदय हुसैन की पसंदीदा कारों में से एक था। इसका ट्विन टर्बो वी-8 इंजन, सिर्फ 4.5 सेकंड में शून्य से 60 मील/घंटे की स्पीड पकड़ लेता था। इसकी मैक्सिमम स्पीड 201 मील/घंटा थी। लेकिन आज महंगी कारों का कलेक्शन कबाड़ बन चुका है। इराक में यूएस के हमले के बाद सद्दाम के शासन का अंत हो गया था। इसके साथ ही उसकी प्रॉपर्टी का भी काफी नुकसान हुआ।

सद्दाम ने बच्चों को तो अनुशासन में रखने के अपने किस्से भी शेयर किए थे। उन्होंने सिक्युरिटी गार्ड्स को बताया था कि एक बार उनके बेटे उदय ने एक पार्टी रखी थी, जिसमें उसने कई लोगों की जान ले ली और कुछ को जख्मी कर दिया था। इतना ही नहीं, मारे गए लोगों में सद्दाम का सौतेला भाई भी शामिल था। इस गलती पर सद्दाम अपना गुस्सा रोक नहीं पाए और उन्होंने उदय की कई लग्जरी कारें जला दी थीं।

सद्दाम हुसैन के मरने के बाद जब यूएस आर्मी उसके पैलेस पहुंची तो देखकर दंग रह गई। बड़े बेटे उदय के गैरेज में पोर्शे 911, फरारी F40, निशान 370Z निस्मो, बीएमडब्ल्यू Z1, लेम्बोर्गिनी LM002 एसयूवी कारें मौजूद थीं। इराक में ज्यादातर लोगों को इन कारों के बारे जानकारी नहीं थी। जैसे, बीएमडब्ल्यू Z1 की सिर्फ 8000 कारें ही बनाई गई थीं। इराक पर अमरीकी हमले के बाद उदय अपने भाई कुशय के साथ मोसुल में मार दिया गया था। यहां हम आपको उसकी कुछ महंगी कारें दिखाने जा रहे हैं, जो किसी दौर में सद्दाम हुसैन और उदय के रुतबे को दिखाती थीं।

Related Articles

Back to top button