Bhopalmadhya pradeshuttar pradesh

मुख्यमंत्री शिवराज के निवास पर 12 नवम्बर को होगा प्रकाश पर्व का आयोजन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिख समुदाय को मुख्यमंत्री निवास में प्रकाश पर्व में शामिल होने का आमंत्रण दिया. उन्होंने बताया कि आगामी 12 नवम्बर को सायं 6.30 बजे मुख्यमंत्री निवास में प्रकाश पर्व का आयोजन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गुरूनानक जी अंधकार में प्रकाश के रूप में पधारे थे. ‘एक नूर से सब जग उपजा है’ भले ही इबादत और उपासना के तरीके अलग-अलग हों. सब एक है. यह बात यदि सब समझ लें तो सारे झगड़े-विवाद खत्म हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि गुरू गोविंद साहब का 350वां वर्ष मनाया जा रहा हैं. इस अवसर पर तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत शीघ्र ही गुरूद्वारा पटनासाहब के लिए एक ट्रेन चलाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि गुरू गोविंद सिंह महान गुरू और अदभुत योद्धा थे. उन्होंने अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी. उनका त्याग, बलिदान से भरा अद्भुत इतिहास है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के सेवक के रूप में सबके कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत हैं.

मुख्यमंत्री चौहान ने ईश्वर से प्रार्थना की कि सबको सही राह दिखाए, सदबुद्धि और संमार्ग पर चलने की प्रेरणा दे. सब बेहतर से बेहतर कार्य करें. सब निरोगी हो, सबका मंगल और कल्याण हो.

Related Articles

Back to top button