Bhopalmadhya pradesh

कोलारस और मुंगावली में 24 फरवरी को मतदान, 28 को नतीजे

भोपाल। भारतीय चुनाव आयोग ने कोलारस और मुंगावली विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दोनों जगह 24 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 28 फरवरी को मतगणना होगी।

ADVERTISING

inRead invented by Teads
चुनाव आयोग ने विज्ञप्ति जारी कर इसकी पुष्टि की। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एसएस बंसल ने बताया कि दोनों जगह उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए नामांकन दाखिल करने से लेकर नाम वापसी, मतदान और मतगणना की तारीखों की घोषणा की गई। इस घोषणा के साथ ही अशोकनगर और शिवपुरी में आचार संहिता लागू हो गई।

चुनाव आयोग की अधिसूचना के तहत 30 जनवरी को नोटिफिकेश जारी होकर नामांकन की शुरुआत होगी। 6 फरवरी को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि होगी। 7 फरवरी को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 9 फरवरी को नाम वापसी की अंतिम तारीख होगी।

इसके बाद 24 फरवरी शनिवार को मतदान होगा, जबकि 28 फरवरी को मतगणना के साथ ही चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। आपको बता दें कि कोलारस सीट कांग्रेस विधायक राम सिंह के निधन से खाली हुई जबकि कांग्रेस के महेंद्र सिंह कालूखेडा के निधन से मुंगावली सीट खाली हुई है। दोनों ही सीटें कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इन दोनों सीटों पर उसी के विधायक थे।

Related Articles

Back to top button