Bhopalmadhya pradesh

वोटर्स को पैसे देने के मामले में कांग्रेस कैंडिडेट को क्लीनचिट, कलेक्टर की रिपोर्ट से राहत

भोपाल.अशोकनगर कलेक्टर वीएस चौधरी ने शुक्रवार को मुंगावली से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव को क्लीनचिट दे दी। उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। भाजपा ने एक दिन पहले यादव का फोटो जारी कर चुनाव आयोग में शिकायत की थी कि वे मतदाताओं को पैसे बांट रहे हैं। इससे पहले सुबह सागर के भाजपा विधायक शैलेंद्र जैन पर मुंगावली में एफआईआर दर्ज की गई।

जैन चुनाव प्रचार थमने के बाद मुंगावली में घूमते हुए दिखाई दिए थे। उधर, कोलारस में भी विधायक नरेंद्र कुशवाह की गाड़ी तोड़ने के मामले में कांग्रेसियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। इससे नाराज भाजपाई मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह के दफ्तर पहुंच गए। सीईओ से उनकी करीब 10 मिनट तक तीखी बहस हुई।

– अजय प्रताप सिंह (प्रदेश महामंत्री)-पंद्रह दिनों में जो शिकायतें की गई हैं, उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई है?
– सलीना सिंह (सीईओ)- कार्रवाई हुई है, आप ऊपर मेरे आफिस में चलिए, जो कार्रवाई हुई है बता दिया जाएगा।
– अजय प्रताप सिंह – हमने कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव द्वारा जनसंपर्क के दौरान पैसे बांटने की शिकायत की। फोटो भी दी। फिर भी कार्रवाई नहीं हुई।

– सलीना सिंह -प्रथम दृष्टया: तो एेसा नहीं दिख रहा है कि प्रत्याशी द्वारा पैसे दिए जा रहे हैं। रिपोर्ट मांगी गई है।
– अजय प्रताप सिंह – बिना जांच के ही तय कर लिया गया कि प्रत्याशी पैसे नहीं बांट रहा है तो शिकायत का क्या फायदा। मीडिया से भी यही बात कही जा रही है।

– सलीना सिंह – ऐसा नहीं है, मैने तो प्रथम दृष्ट्या ही कहा है। आगे तो कलेक्टर की रिपोर्ट में सामने आएगा।
– बीडी शर्मा (प्रदेश महामंत्री)- कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने शिवपुरी में कलेक्टर बंगले का घेराव किया। भाजपा नेता सीताराम आदिवासी से बम्होरी विधायक महेंद्र सिंह ने अभद्रता की। क्या कार्रवाई हुई?

– सलीना सिंह -सभी में कार्रवाई के लिए कहा गया है। कई मामलों में तो कार्रवाई हुई भी है।
– बीडी शर्मा, विजेश लूनावत, हितेष वाजपेयी – कार्रवाई न होने से आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठता है। केंद्रीय निर्वाचन आयोग से शिकायत करेंगे।

– सलीना सिंह-इस तरह की कोई बात नहीं है।

– विजेश लूनावत- कोलारस के कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव द्वारा भिंड के भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के साथ मारपीट मामले में क्या कार्रवाई हुई?

– सीईओ -अारोपियों पर एफआईआर हुई है।

इस अधार पर क्लीनचिट

कलेक्टर ने लिखा है कि कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया कि फोटो में मैंने हाथ में पैसे नहीं लिए हैं। मैं जब महिला के पैर छू रहा था उस समय चंद्रपाल को भी मना कर दिया था कि पैसे नहीं देना है। उधर, बृजेंद्र के समर्थक चंद्रपाल सिंह ने कलेक्टर को बताया कि महिला के पानी से भरा घड़ा लेकर सामने आने पर मैंने धार्मिक मान्यता के अनुसार घड़े में डालने के लिए 10 रुपए का नोट पर्स से निकाला था, लेकिन यादव ने घड़े में डालने के लिए नोट नहीं लिया।

भाजपा प्रवक्ता बोले- सीईओ कोई सीजेआई नहीं है जो अपने स्तर पर फैसला दें
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि सलीना सिंह सीईओ हैं। भारत की मुख्य न्यायाधीश नहीं। वे तो इस तरह बात कर रही हैं जैसे सीजेआई हों। आखिर भाजपा की शिकायतों पर अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

Related Articles

Back to top button