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शर्मनाक: नाबालिग छात्रा से शिक्षक ने की गंदी हरकत तो ग्रामीणों ने खूब सिखाया सबक

गुरु-शिष्या के पवित्र रिश्ते को शिक्षक ने तार-तार करते हुए नाबालिग छात्रा से की गंदी हरकत तो ग्रामीणों ने खूब सिखाया सबक।
मामला सहरसा जिले के सत्तरकटैया स्थित कन्या मध्य विद्यालय सेवाश्रम पटोरी का है। इस स्कूल के एक शिक्षक गंदी हरकत की जानकारी मिलने पर लोगों की भीड़ ने विद्यालय परिसर में जुटकर आरोपी नियोजित शिक्षक मो. लुकमान की जमकर धुनाई की। आठवीं की छात्रा के साथ किये गये छेड़खानी से लोग इतने आक्रोशित थे कि यदि समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो पीटते-पीटते शिक्षक की हत्या कर देते।

पीड़ित बच्ची की मां ने बिहरा थाना में एक आवेदन देते हुये बताया कि बुधवार को विद्यालय के शिक्षक मो. लूकमान ने दिन के ग्यारह बजे आठवीं में पढ़ रही मेरी नाबालिग लड़की को संगीत सीखने के लिये रसोई घर के पास अवस्थित कमरे में बुलाया। वहां पहुंचने पर शिक्षक मो. लूकमान ने मेरी बच्ची को पकड़कर गंदी हरकत करते हुए दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। बेटी शोर मचाते हुए किसी तरह शिक्षक से छुटकारा पाकर भागते हुये घर आई और सारी दास्तान सुनाई।

पीडि़त बच्ची की मां ने बताया कि शिक्षक द्वारा पहले भी गलत व्यवहार किया गया था लेकिन लोक लाज के कारण चुप रही। इस संबंध में गुरुवार को विद्यालय में भी जाकर शिकायत की गयी। थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक मे रिपोर्ट दर्ज कर कारवाई की जा रही है।

आरोपी शिक्षक को आवश्यक पुछताछ के बाद सहरसा न्यायालय भेज दिया गया है। बताया जाता है कि इस घटना को लेकर विद्यायल में अफरातफरी मच गयी थी। कापी मूल्यांकन कर रहे विभिन्न विद्यालय के शिक्षक एवं विद्यालय के शिक्षक सहित छात्र-छात्रा डर के मारे विद्यालय छोड़ भागने लगे। कुछ क्षणों के लिये विद्यालय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। गुस्साये लोग दौड़ा दौड़कर आरोपी शिक्षक की पिटाई कर रहे थे। कड़ी मशक्कत के बाद बिहरा पुलिस ने शिक्षक को भीड़ से छुड़ाया।

इस घटना की लोगों ने तीव्र निन्दा करते हुये मामले की गहन जांच की मांग की है ताकि उचित न्याय मिल सके। थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने गुस्साये लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। दो भिन्न समुदाय को लेकर क्षेत्र में तनाव सा माहौल है। विभिन्न थाना की पुलिस बिहरा थाना पहुंचकर शांति व्यवस्था बनाये रखने में जुटी है।

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