Bhopalmadhya pradesh

25 जनवरी को राज्य, जिला, बूथ स्तर पर मनेगा ‘मतदाता दिवस’

भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी को मध्यप्रदेश के जिलों और 65 हजार 200 बूथ-स्तर पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस का वृहद आयोजन होगा। भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का राज्य-स्तरीय समारोह होगा।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह होंगे। कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह तथा अन्य विशिष्ट जन भी उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने का मध्यप्रदेश में यह आठवां आयोजन है।

नए मतदाताओं को वोटर आईडी
समारोह में चुनाव के इतिहास को लेकर छायाचित्र प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस अवसर पर भोपाल संभागायुक्त अजातशत्रु द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत के संदेश का वाचन किया जायेगा। मुख्य सचिव नये मतदाताओं को बैज लगाकर वोटर आईडी प्रदान करेंगे। वे मतदाताओं को निर्वाचन में भागीदारी के साथ लोकतंत्र को मजबूत बनाने की शपथ भी दिलवाएंगे।

लघु फिल्म का प्रदर्शन

कार्यक्रम में निर्वाचन कार्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये अधिकारियों, बीएलओ और विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग ने इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम ‘सुलभ निर्वाचन’ रखी है। समारोह में मतदाता दिवस एवं मतदाता-सूची में नाम जुड़वाने को लेकर बनी लघु फिल्म का प्रदर्शन भी होगा। मध्यप्रदेश में चुनाव से जुड़े स्टेट आईकॉन राजीव वर्मा एवं पद्मश्री प्रहलाद टिपाणिया भी समारोह में उपस्थित रहेंगे।

Related Articles

Back to top button