Bhopalmadhya pradesh

भाजपा के दो नेता गिरफ्तार

परासिया. प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत तुमड़ी में आर्थिक धोखाधड़ी करने के आरोप में शिवपुरी पुलिस ने भाजपा नेता देवेंद्र सूर्यवंशी, कमलेश यादव तथा मोहन बारसिया को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। देवेन्द्र सूर्यवंशी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य है वहीं कमलेश यादव झुर्रे पंचायत में उपसरपंच एवं ग्रामीण भाजपा मंडल कार्यकारिणी सदस्य हैं।
यह मामला लगभग दो वर्ष से अधिक पुराना है, कार्रवाई को लेकर विधायक सोहन वाल्मिक ने विधानसभा में प्रश्न भी उठाया था। तुमड़ी में 10 अक्टूबर 2015 में सड़क का निर्माण शुरू नहीं करने एवं सामग्री मौके पर नहीं होने की शिकायत पर अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ ने तुमड़ी जाकर जांच की थी जिन्हें मौके पर सामग्री नहीं मिली थी। प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन के बाद जिला पंचायत सीईओ ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे लेकिन जनपद स्तर से मामले को दबाने का प्रयास किया गया।
पिछले दिनों तुमड़ी पंचायत में आनन फानन में सीसी सड़क निर्माण कराया जा रहा था जिसको लेकर सरपंच एवं सचिव ने अनभिज्ञता जाहिर की थी।
सरपंच-सचिव जा चुके है जेल: तुमड़ी पंचायत में हुए गबन के आरोप में सरपंच सुगनिया बाई तथा तत्कालीन सचिव को जेल जाना पड़ा था। दरअसल तुमड़ी को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में शामिल किया गया था जिसे विकास एवं निर्माण कार्य के लिए शासन द्वारा बीस लाख रुपए आबंटित किए थे। इसके बाद स्थानीय रसूखदार नेताओं ने निर्माण कार्य करने के लिए सरपंच और सचिव पर दबाव बनाया। सरपंच एवं सचिव से सामग्री सप्लाई करने के नाम पर चैक लिए गए लेकिन मटेरियल सप्लाई नहीं किया गया। लगभग चार लाख रुपए का भुगतान राहुल कंस्ट्रक्शन, देवेन्द्र सूर्यवंशी, आयुषी ट्रेडर्स, पवार ट्रेडर्स, मंजू कनोजिया, राजवंती सालवंशी को किया गया। इस मामले में नवंबर 2015 में एफआईआर कराने के निर्देश दिए गये थे लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते जनपद अधिकारियों ने टालमटोल किया। जनपद सीईओ ने 11 मार्च 2017 को एफआईआर के लिए प्रखंड पंचायत अधिकारी को निर्देशित किया लेकिन पर्याप्त तथ्य एवं साक्ष्य पुलिस को उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण प्रकरण ठंडे बस्ते में चला गया था।

Related Articles

Back to top button