chattisgarh

विभागीय दौरा बताकर सेलून से पिकनिक मनाने गए रेल अफसर

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के डिप्टी सीपीओ हाफिज अहमद विभागीय दौरा बताकर चिरमिरी-बिलासपुर पैसेंजर में सेलून जोड़ परिवार को लेकर पिकनिक मनाने मनेंद्रगढ़ पहुंच गए। इसी ट्रेन से सोमवार को वापसी हो रही थी। इस दौरान बीच में किसी ने इसकी शिकायत रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी से कर दी। बोर्ड की टीम के निर्देश के बाद विजिलेंस ने सोमवार की सुबह छह बजे बिलासपुर स्टेशन में दबिश दी। सेलून में रेल अधिकारी के अलावा सात सदस्य सवार थे।

सीपीओ ने विजिलेंस टीम को दिए बयान में बताया कि वे विभागीय दौरे पर मनेंद्रगढ़ गए थे। साथ में पत्नी और बेटा भी थे। इसके लिए विधिवत पास जारी हुआ है। साथ ही तीन अन्य लोगों को रिश्तेदार बताते उनके लिए खरीदे गए एसी- 1 के टिकट की जानकारी दी। एक अन्य बिना टिकट सवार थे। वह भी किसी अधिकारी की पत्नी हैं। हालांकि अधिकारी का नाम अभी सामने नहीं आया है। जांच के बाद रिपोर्ट रेलवे बोर्ड की विजिलेंस टीम को भेज दी गई है।

इधर विजिलेंस छापा और मामला रेलवे बोर्ड तक पहुंचने से बिलासपुर जोन के अफसरों में खलबली मची हुई है। हालांकि जोन के जिम्मेदार अधिकारी के बचाव में आ गए हैं। वे सारा कुछ नियम के अनुरूप होने की बात कह रहे हैं।

इनका कहना है

मामले की शिकायत के बाद विजिलेंस ने जांच की है। रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेज दी गई है। आगे की कार्रवाई बोर्ड स्तर पर होगी –

Related Articles

Back to top button