chattisgarh

मुख्यमंत्री बघेल दिल्ली हुए रवाना, कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से करेंगे मुलाकात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। निर्धारित कार्यक्रम के तहत वे सुबह 9.15 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से विशेष विमान से प्रस्थान कर 11 बजे तक इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री बघेल वहां से प्रस्थान कर 11.30 बजे छत्तीसगढ़ सदन पहुचेंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री बघेल कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मुलाकात हो सकती है।

तमिलनाडु से आए किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

तमिलनाडु से पहुंचे कावेरी नदी किसान संरक्षण समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान किसानों ने अपने खेतों से उगाए गन्‍ना, गुड़, कटहल, काजू की टोकरी भेंट की। मुख्यमंत्री बघेल ने उत्साह के साथ मौके पर ही गुड़ आदि का स्वाद चखा और सराहना की।

किसानों ने बघेल को तमिलनाडु में विशिष्ट सम्मान के लिए दिए जाने वाले चंदन की माला पहनाकर उनका सम्मान किया गया। छत्तीसगढ़ में किसानों की उन्न्ति के लिए चलाये जा रहे विभिन्न् किसानोन्मुखी योजनाओं के बारे में तमिलनाडु के कृषक प्रतिनिधिमंडल ने भरपूर सराहना की। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना सहित कृषकों की उन्न्ति संबंधी विभिन्न् योजनाओं को किसानों के हित में उल्लेखनीय बताया। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ में किसानों को उनके फसल धान का सबसे अधिक मूल्य मिल रहा है, जो देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक है।

यूपीएससी नहीं छत्तीसगढ़ पीएससी की चिंता करें राहुल: भाजपा

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के यूपीएससी पर दिए बयान पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पलटवार किया है। कौशिक ने कहा कि राहुल गांधी को एक बार यूपीएससी के कांग्रेस शासन काल के इतिहास के बारे में जान लेना चाहिए। राहुल को राज्य की प्रतियोगिता परीक्षाओं के संस्थानों पर ध्यान देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को निर्देश देना चाहिए। कौशिक ने छत्तीसगढ़ पीएससी का मायने भी समझाया। उन्होंने कहा कि पीएससी मतलब (पी) पालिटिकल (एस) सेटिंग (सी) कांग्रेस बन चुकी है। जहां पर भ्रष्टाचार चरम पर है।

Related Articles

Back to top button