chattisgarh

सीएम भूपेश बघेल आज से विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर, सरगुजा संभाग से करेंगे शुरुआत

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे। इसकी शुरुआत वे सरगुजा संभाग से करेंगे। बघेल का हेलीकाप्टर बुधवार को सबसे पहले बलरामपुर के सामरी विधानसभा क्षेत्र में उतरेगा। वे हर दिन विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं तीन गांवों में जाएंगे।

इस दौरान वे स्थानीय लोगों के साथ ही जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों, हारे हुए नेताओं आदि से सीधे संवाद करेंगे। इसके जरिए वे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर अवलोकन करेंगे। सीएम के इस दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रवास के दौरान चार मई से 11 मई तक मुख्यमंत्री बलरामपुर, सूरजपुर और सरगुजा जिले की विधानसभा सीट का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सामरी, रामानुजगंज, प्रतापपुर, भटगांव, प्रेमनगर, लुंड्रा, अंबिकापुर, सीतापुर विधानसभा क्षेत्र जाएंगे और जनता से सीधा संवाद करेंगे।

सिंहदेव बस्तर से शुरू करेंगे दौरा
इधर, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी बुधवार से ही बस्तर संभाग से अपना जनसपंर्क अभियान शुरू करेंगे। पहले दिन वे दंतेवाड़ा जिले में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेंगे। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

चार दिन में चार जिले में संवाद करेंगे सिंहदेव
मंत्री टीएस सिंहदेव पहले चरण में चार मार्च से सात मार्च तक बस्तर संभाग का दौरा करेंगे। इस दौरान वह दंतेवाड़ा, जगदलपुर, कांकेर और धमतरी में प्रवास करेंगे। बुधवार से अपने दौरे की शुरुआत दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन के साथ शुरू करेंगे। दंतेवाड़ा में कार्यकर्ताओं से मुलाकात और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल की तर्ज पर सिंहदेव भी रात्रि विश्राम जिले में करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। सिंहदेव पांच मार्च को जगदलपुर और कांकेर में विभागीय समीक्षा के साथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद छह मार्च को धमतरी के भीमा कोटेश्वर मंदिर, नगरी में दर्शन करेंगे। यहां जंगल में शिवलिंग है, जिस पर दूध चढ़ाने से उसका रंग नीला हो जाता है। मान्यता है कि यहां के जंगलों में इच्छाधारी नाग-नागिन का जोड़ा पाया जाता है। सात मार्च को धमतरी में समीक्षा के बाद सिंहदेव रायपुर लौट आएंगे।

Related Articles

Back to top button