chattisgarh

चार मई से विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकलेंगे सीएम बघेल, मुख्य सचिव बोले- उनके निर्देशों पर तीन घंटे में हो अमल

रायपुर । छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संभाग कमिश्नर, कलेक्टर, आइजी और एसपी की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं और निर्देशों पर तीन घंटे के अंदर अमल किया जाए। इसकी सूचना मुख्य सचिव कार्यालय को तत्काल भेजी जाए। प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम, जन चौपाल व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में मुख्य सचिव ने आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री गांवों, तहसीलों, जनपद कार्यालयों, स्कूलों, आंगनबाड़ी और स्वास्थ्य केंद्रों सहित अन्य विकास योजनाओं की प्रगति का जायजा लेंगे।

कोरोना संक्रमण के कारण प्रशासन की जनता से दूरी बन गई थी। मुख्यमंत्री बघेल जनता से सीधे संवाद स्थापित करने के लिए सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में चार मई से दौरा शुरू करने जा रहे हैं। इस दौरान वे सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर अवलोकन करेंगे। उनका दौरा प्रदेश के सरगुजा संभाग से शुरू हो रहा है। इसके बाद वे बस्तर संभाग के विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। वे रोजाना प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में जाएंगे। मुख्यमंत्री का प्रवास विधानसभा क्षेत्र के जिस गांव में संभावित होगा, उसकी जानकारी जिला प्रशासन को थोड़े समय पूर्व ही उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के साथ दौरे में स्थानीय विधायक और जिले के प्रभारी मंत्री भी होंगे।

विधानसभा में करेंगे रात्रि विश्राम
मुख्यमंत्री अपने दौरे में आम लोगों, जनप्रतिनिधियों व सामाजिक संगठनों से चर्चा करेंगे। राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में फीडबैक लेंगे। गांव में चौपाल लगाकर प्रमुख व्यक्तियों और जनप्रतिनिधियों संवाद कर सुझाव लेंगे। उसी विधानसभा क्षेत्र में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन सुबह मीडिया से चर्चा व अन्य लोगों से भेंट के बाद सीएम बघेल अगले गंतव्य के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button