chattisgarh

मोदी की विशेष सुरक्षा में तैनात होने वाले ‘स्पेशल-500’ पहुंचे बस्तर

मृगेंद्र पाण्डेय, रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात होने वाले विशेष कमांडों का दस्ता सोमवार देर रात तक बस्तर पहुंच गया। मंगलवार को जवानों को बीजापुर के मोर्चे पर उतारा जाएगा।

सीआरपीएफ के स्पेशल 500 जवानों का दस्ता राजधानी रायपुर पहुंचा और आला अधिकारियों से चर्चा के बाद जवानों को बस्तर के लिए रवाना कर दिया गया। सभी जवान फोर्स की गाड़ी से एक साथ रवाना हुए। सीआरपीएफ के जवानों के साथ आला अधिकारियों की एक टीम भी साथ में रवाना हुई है।

सीआरपीएफ के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले स्पेशल जवानों के एक दल को कार्यक्रम से चार दिन पहले तैनात किया जाता है। यह दल कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करता है।

बताया जा रहा है कि राज्य पुलिस और स्थानीय फोर्स के साथ समन्वय स्थापित करके प्रधानमंत्री की सुरक्षा का घेरा तैयार किया जाता है। बीजापुर में दस हजार जवानों को पहले से ही तैनात कर दिया गया है।

इसके साथ ही सभास्थल जांगला के लिए पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से प्लान तैयार कर लिया है। बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि बीजापुर सहित प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रम स्थल के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button