INDIA

अकेले मोदी लहर से नहीं जीत पाएंगे कर्नाटक’- बीएस येदियुरप्पा के बयान से खफा हुई भाजपा

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (B.S.Yediyurappa) द्वारा प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर की गई टिप्पणी के बाद भाजपा उनसे खफा हो गई है। पार्टी सूत्रों की तरफ से यह जानकारी सामने आई है। दरअसल, भाजपा कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए येदियुरप्पा ने कहा था कि अकेले मोदी की लहर से कर्नाटक नहीं जीता जा सकता है।

पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल कर नहीं जीता जा सकता कर्नाटक

बीते दिन दावणगेरे में उन्होंने अपनी पार्टी के सहयोगियों को आगाह करते हुए कहा था कि इस भ्रम में बिल्कुल भी नहीं रहे कि हम सभी चुनाव सिर्फ पीएम मोदी का नाम इस्तेमाल करके जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि लोकसभा चुनाव जीतना आसान हो लेकिन, कर्नाटक में उनके नाम पर निर्भर नहीं रहा जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि हमें लोगों के पास विकास के कार्यों को लेकर जाना होगा।

पार्टी की असली परीक्षा दो विधानसभा क्षेत्रों में होगी- पूर्व सीएम

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि पार्टी को उत्पीड़ित वर्गों के कार्यकर्ताओं को विश्वास में लेना चाहिए और बूथ स्तर की टीमें बनानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा था कि पार्टी की असली परीक्षा दो विधानसभा क्षेत्रों में आगामी उपचुनाव जीतना है लेकिन, सभी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी को मजबूत किया जाना चाहिए। हालांकि, पार्टी उनके द्वारा की गई इन टिप्पणियों से खफा है। पार्टी के सूत्रों ने कहा, ‘इस बारे में आलाकमान को अवगत करा दिया गया है, वे इस पर फैसला लेंगे।

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कर्नाटक में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना का टीका लगाने का रिकार्ड बन गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन में 26.92 लाख टीकाकरण हुआ है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. के सुधाकर ने कहा कि कर्नाटक ने शुक्रवार को रात 9 बजे तक 26.92 लाख लोगों को कोरोना टीका लगा कर देश में कोरोना टीकाकरण के रेस में आगे पहुंच गया है। वहीं देश में पहला स्थान बिहार ने हासिल किया है। यहां पर लगभग 29 लाख लोगों को टीके की पहली डोज दी गई।

Related Articles

Back to top button