INDIA

अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में स्नातक कर रहे छात्रों को बधाई देते हुए आज कहा कि पूरी दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद के साथ देख रही है क्योंकि वे देश और दुनिया के आर्थिक इंजन हैं।

पूरी दुनिया भारत के युवाओं के बारे में आशान्वित है। “क्योंकि आप देश के विकास इंजन हैं, और भारत दुनिया का विकास इंजन है। “यह आप सभी के लिए एक बड़ा सम्मान और कर्तव्य है,” प्रधानमंत्री ने चेन्नई में अन्ना विश्वविद्यालय के 42 वें दीक्षांत समारोह में बोलते हुए टिप्पणी की। आपने पहले से ही अपने लिए एक भविष्य की कल्पना की होगी। इसलिए, आज का दिन न केवल उपलब्धियों का है, बल्कि आकांक्षाओं का भी दिन है, “प्रधानमंत्री ने कहा।

प्रधानमंत्री ने आज स्नातक करने वाले सभी लोगों के माता-पिता को भी बधाई दी और कहा कि उनके बलिदान और दृढ़ता उनके बच्चों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। “मैं युवा पीढ़ी में, नई पीढ़ी में विश्वास करता हूं। “वे (युवा) शेरों की तरह सभी कठिनाइयों का समाधान करेंगे,” स्वामी विवेकानंद ने कहा, “जैसा कि पूरी दुनिया अब भारत के युवाओं की ओर देख रही है। उन्होंने आगे कहा कि भारत रत्न अब्दुल कलाम अन्ना विश्वविद्यालय में सभी के लिए गर्व का स्रोत हैं।

“हम एक ऐतिहासिक मोड़ पर स्नातक कर रहे हैं। कुछ लोग इसे एक अनिश्चित अवधि कहेंगे, लेकिन मैं इसे एक रोमांचक क्षण कहूंगा। वैश्विक महामारी से हर देश की परीक्षा हुई। विपत्ति हमारे असली चरित्र को प्रकट करती है। भारत ने अपने वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और आम नागरिकों के लिए धन्यवाद, आत्मविश्वास के साथ अनिश्चितता से निपटा। इस वजह से भारत सबसे आगे है। हमारा उद्योग सबसे आगे है, “प्रधान मंत्री ने कहा।

Related Articles

Back to top button