madhya pradesh

संकल्पों पर होगी बात, मिशन 2018 का मंत्र देंगे मुख्यमंत्री

भोपाल। नववर्ष के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को मंत्रालय में मंत्रियों और अधिकारियों के साथ सामूहिक बैठक करेंगे। इसमें संकल्पों पर बात होगी तो मिशन 2018 के लिए मंत्र दिया जाएगा। इसके अलावा किसानों के खातों में सीधी सबसिडी की राशि डालने की योजना को लेकर अलग से बैठक करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री नववर्ष मनाने के बाद मंगलवार को भोपाल पहुंचेंगे। दोपहर बाद मंत्रालय में बैठकों का सिलसिला शुरू होगा। बताया जा रहा है कि मंत्रियों और अधिकारियों के साथ होने वाली सामूहिक बैठक में मुख्यमंत्री 14 समूहों द्वारा की गई सिफारिशों के मद्देनजर संकल्पों की रणनीति का खुलासा करेंगे।

इसके लिए सभी समूहों से मुख्यमंत्री कार्यालय सिफारिशें बुला चुका है। इसमें से कुछ पर बैठक में घोषणा हो सकती है। इसके अलावा वे मिशन 2018 के लिए तय लक्ष्यों को पूरा करने के रोडमैप पर अपनी बात रखेंगे। बताया जा रहा है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार का पूरा जोर योजनाओं और सेवाओं को जमीन तक पहुंचाने पर रहेगा। इसके लिए अब लगातार सम्मेलनों का सिलसिला भी चलेगा।

उधर, किसानों को सबसिडी की राशि सीधे उनके खातों में पहुंचाने के लिए डीबीटी योजना को शत-प्रतिशत लागू करने पर कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ अलग से चर्चा होगी। कृषि विभाग अपनी ज्यादातर योजनाओं में सबसिडी की राशि सीधे हितग्राही यानी किसान के खाते में जमा कर रहा है। बीज अनुदान जैसी कुछ योजनाएं जरूर इस दायरे से अभी बाहर हैं।

Related Articles

Back to top button