madhya pradesh

मध्य प्रदेश कांग्रेस 20 मई को बनाएगी पंचायत चुनाव की कार्ययोजना

भोपाल। नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की संभावना को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। 20 मई को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने पंचायत राज संस्था की बैठक बुलाई है। इसमें प्रदेश पदाधिकारियों के साथ पूर्व जिला और जनपद पंचायत अध्यक्षों को बुलाया गया है। इनसे चुनाव की तैयारियों को लेकर फीडबैक लेने के बाद जिम्मेदारी तय की जाएगी। संस्था के प्रदेश अध्यक्ष डीपी धाकड़ ने बताया कि बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर जिलेवार चर्चा होगी। इसमें जिला और जनपद पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशी चयन का आधार तय किया जाएगा। पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत टिकट चिह्नित करने के फार्मूले, स्थानीय स्तर पर सहमति बनाने और प्रदेश स्तर से प्रभारी बनाने पर विचार किया जाएगा।

‘नारेबाजी से कुछ भी नहीं होगा कालेज की इकाई पर ध्यान दो’

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पदभार ग्रहण कराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को उन्होंने नसीहत दी कि नारेबाजी से ज्यादा कालेज की इकाई पर ध्यान दो। नारेबाजी से कुछ नहीं होता है। यदि कालेज इकाई मजबूत हो गई तो 2023 में कांग्रेस की सरकार बनने से कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि एनएसयूआइ कांग्रेस का बड़ा आधार है। इसे मजबूत करने की जरूरत है। आज का युवा बहुत समझदार है।

मध्य प्रदेश में सबसे बड़ी चुनौती युवाओं के भविष्य की है। बेरोजगार बढ़ती जा रही है। सरकार के पास कोई ठोस कार्ययोजना नहीं है। संगठन का विस्तार करके युवाओं को पार्टी की विचारधारा से जोड़ने का काम किया जाए। कालेज और विश्वविालय की कार्यकारिणी गठित होने के बाद भोपाल में बड़ा कार्यक्रम करेंगे। इस दौरान चौकसे ने भरोसा दिलाया कि जन्द ही पूरे प्रदेश में कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा। पूरा संगठन कांग्रेस की सरकार बनवाने में भूमिका निभाएगा।

Related Articles

Back to top button