madhya pradesh

गज़ब : दूल्हा बनकर गांव गांव घूम रहा घोड़ी चढ़कर विधायक

केवलारी। राजनीति में घटती साख बचाने और सत्ता की ललक में नेताओं को हर रोज नए-नए पैंतरे और दाव पेंच आजमाते आपने कई बार देखा होगा। क्या आपने किसी नेता को अपनी साख बचाने के लिए घोड़ी पर चढ़ते या दूल्हा बनते देखा है।

इस सवाल पर अमूमन हर इंसान का जवाब न ही होगा। लेकिन, आपको यह बात जानकर हैरानी तो होगी ही साथ ही हंसी भी आएगी। इन दिनों एक विधायक गांव-गांव दूल्हा बने फिर रहे हैं। दरअसल मामला सिवनी जिले की केवलारी विधानसभा क्षेत्र का है। जहां क्षेत्र के विधायक घटती लोकप्रियता को वापस पाने के लिए इन दिनों दूल्हे के वेश में गांव-गांव का चक्कर काट रहे हैं।

दूल्हे के वेश में कर रहे भ्रमण

विधायक रजनीश सिंह इन दिनों अपने विधानसभा क्षेत्र में दूल्हे की तरह सजकर घोड़े पर सवार होकर गांव-गांव घूम रहे हैं। बताया जाता है कि छह दिनों में वो क्षेत्र के 40 गांव और टोले में भ्रमण कर चुके हैं। आलम यह है कि लोग विधायक के इस दौरे की कम, बल्कि उनके दूल्हे वाली वेशभूषा की चर्चा ज्यादा कर रहे हैं।

जनता पर नहीं दिख रहा असर
विधायक रजनीश सिंह के इस फार्मूले का असर भी जनता पर कम ही दिखाई दे रहा है। उनके इस दौरे को गांव वालों ही नहीं उनके कार्यकर्ताओं से भी खासी तवज्जो नहीं मिल रही है। दरअसल विधानसभा क्षेत्र के कई ऐसे गांव हैं जहां चुनाव में जीतने के बाद वे दोबारा नहीं पहुंचे, इससे वहां की जनता में खासी नाराजगी है।

अब आम चुनाव नजदीक होने की वजह से विधायक रजनीश सिंह ने जब इन गांवों का दौरा किया तो गांव वाले उनसे मुलाकात करने तक को राजी नहीं। इसके साथ ही विधायक के साथ मौजूद रहने वाली कार्यकर्ताओं की फौज में भी कमी देखी गई। इस बात से विधायक की घटती लोकप्रियता का अंदाजा साफ तौर पर लगाया जा सकता है

Related Articles

Back to top button