Politics

असम के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘बीमारी नहीं, पिछले जन्म के पाप का फल है कैंसर’

गुवाहाटी। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के लिए कई कारण जिम्मेदार हो सकते हैं लेकिन शायद ही किसी ने सोचा हो कि यह पूर्व जन्म के पापों की वजह से होती है। कोई और इस बात को माने या ना माने लेकिन असम के स्वास्थ्य मंत्री का तो यही मानना है।

दरअसल राज्य के मंत्री हेमत बिस्वा ने कैंसर को लेकर दिए अपने बयान में कहा है कि कैंसर होना या एक्सिडेंट होने पूर्व जन्म के पापों का नतीजा है। यह ईश्वर का न्याय है जो होकर रहता है। बिस्वा ने गुवाहाटी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यहां तक कहा कि जरूरी नहीं यह गलती हमारी ही हो, कई बार माता-पिता द्वारा की गई गलती से भी यह हो सकता है।

कैंसर जैसी बीमारी को लेकर दिए अपने बयान पर बिस्वा विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व कैंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर बिस्वा पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने लिखा है कि कैंसर पिछले जन्म के पाप का फल है? एक आदमी द्वारा पार्टी बदलने का क्या यही असर होता है। बता दें कि बिस्वा पहले कांग्रेस में थे और उनकी पार्टी के बड़े नेताओं में गिनती होती थी।

चिदंबरम के ट्वीट पर बिस्वा ने भी जवाब दिया और सफाई दी है कि ‘मेरे ट्वीट को तोड़े-मरोड़ें नहीं, हिंदू धर्म, कर्म के आधार पर मिलने वाले फल पर यकीन करता है। क्या आप इस पर यकीन नहीं रखते। मुझे नहीं लगता आपकी पार्टी में हिंदू दर्शन पर चर्चा होती भी होगी।

Related Articles

Back to top button