Politics

सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, निजी क्षेत्र में विश्वविद्यालय स्थापित करने वाली संस्थाओं को दें सभी जरूरी सहयोग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शिक्षा का स्तर सुधारने के बड़े अभियान में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राइमरी, बेसिक तथा माध्यमिक के बाद उच्च शिक्षण संस्थाओं की संस्था भी बढ़ाने के पक्ष में हैं। बीते दिनों स्कूल चलो अभियान के तहत साक्षरता के मामले में सबसे पिछड़े जिले श्रावस्ती से माहौल बनाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-09 की समीक्षा बैठक में उच्च शिक्षण संस्थान को भी बढ़ाने की ओर इशारा किया है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को लोक भवन में टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को शिक्षा के हर स्तर पर फोकस करने का निर्देश दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश निजी क्षेत्र में विश्वविद्यालय स्थापित करने के इच्छुक संस्थाओं को सरकार की ओर से सभी जरूरी सहयोग दिए जाएं। उन्होंने कहा है कि इनकी स्थापना संबंधी नियमों तथा अर्हताओं को यथासंभव सरल भी किया गया है। अब से ऐसे प्रस्तावों को कतई लंबित न रखें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि नवस्थापित मां शाकुम्भरी राज्य विश्वविद्यालय सहारनपुर, राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय अलीगढ़ तथा महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय, आजमगढ़ में पूर्णकालिक कुलसचिव, सहायक कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक और वित्त अधिकारी की तत्काल नियुक्ति की जाए। इसके साथ ही साथ इनके कार्यपरिषद विद्यापरिषद व अन्य निकायों के गठन का कार्य यथाशीघ्र कराया जाए।

Related Articles

Back to top button