breaking newsSports

महिला एशिया कप: बांग्लादेश ने भारत को हराकर रचा इतिहास, पहली बार किया ऐसा काम

पहले पाकिस्तान और अब भारत। रूमाना अहमद (21 रन पर तीन विकेट और नाबाद 42 रन ) की हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने महिला एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को सात विकेट से करारी मात दे दी। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच दिया, क्योंकि ये खेल के किसी भी प्रारूप में भारत के खिलाफ उसकी पहली जीत है।

इसी के साथ बांग्लादेश की टीम ने भारत को लगातार तीसरी जीत दर्ज़ करने से रोक दिया। इससे हार से पहले भारत ने मलेेशिया और थाईलैंड को मात दी थी। बांग्लादेश की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है, जो उसने बड़ी टीमों के खिलाफ दर्ज की है। उसने इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था।

यहां टूर्नामेंट के अपने तीसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन का स्कोर बनाया, जिसे बांग्लादेश ने 19.4 ओवर में तीन विकेट पर 142 रन बनाकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के लिए फरजाना हक ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 और रूमाना अहमद ने 34 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली। फरजाना और रूमाना ने चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। शमीमा सुल्ताना ने 23 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 33 रन का योगदान दिया।भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, भारत ने सात विकेट पर 141 रन का स्कोर बनाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 37 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42, दीप्ति शर्मा ने 28 गेंदों पर 32 और पूजा वस्त्राकर ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 20 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश की ओर से रूमान अहमद ने 21 रन पर तीन विकेट और कप्तान सलमा खातून ने 21 रन पर एक विकेट हासिल किया। रूमाना अहमद को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारत की तीन मैचों में यह पहली हार है और वह अंकतालिकाम में चार अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। भारत ने इससे पहले अपने दो मैचो में जीत दर्ज की थी। टूर्नामेंट में भारत को अब अपना अगला मुकाबला श्रीलंका से जबकि बांग्लादेश को गुरूवार का थाईलैंड के खिलाफ खेलना हैं।

Related Articles

Back to top button