breaking newsSports

IPL 2018: धोनी के ‘धुरंधर’ vs श्रेयस के ‘सूरमा’, देखिए टॉप-5 की जंग

स्पोर्ट्स डेस्क। आज दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच IPL सीजन 11 का 52वां मैच खेला जाएगा। CSK प्लेऑफ के लिए पहली ही क्वालीफाई कर चुकी है जबकी DD प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। आइए दोनों टीमों के प्लेयर कंपेरिजन पर नजर डालते हैं।

1. अंबाती रायडू VS ऋषभ पंत
अंबाती रायडू और ऋषभ पंत इस वक्त अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। दोनों ही इस सीजन 1-1 शतक भी जड़ चुके हैं। रायडू इस सीजन 12 मैचों में 48.63 की औसत से 535 रन बना चुके हैं। वहीं पंत ने इस सीजन अपने प्रदर्शन से सबको अपना दीवाना बना लिया है। उन्होंने इस सीजन के 12 मैचों में 52.90 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 582 रन बनाए हैं। वे इस सीजन एक शतक के साथ साथ 4 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं।

2. सुरेश रैना VS पृथ्वी शॉ
सुरेश रैना IPL इतिहास के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। IPL के हर सीजन में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। वहीं पृथ्वी शॉ का ये पहला ही सीजन है और उन्होंने भी सबको अपनी प्रतिभा का कायल बना लिया है। रैना इस सीजन 11 मैचों में 35 की औसत से 315 रन बना चुके हैं जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं शॉ ने इस सीजन मात्र 7 मैच खेले हैं और 216 रन बनाए हैं। इन 7 मैचों में उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं।

3. एमएस धोनी VS श्रेयस अय्यर
धोनी को IPL तो क्या पूरे क्रिकेट जगत का सबसे सफल कप्तान माना जााता है। साथ ही इस सीजन वो लाजवाब लय में भी हैं। वो इस सीजन 12 मैचों में 103.25 की औसत से 413 रन बना चुके हैं जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। इन 12 मैचों में धोनी 8 बार नाबाद रहे हैं। वहीं जब से अय्यर को दिल्ली की कप्तानी मिली है वो एक अलग ही लय में हैं। इस सीजन 12 मैचों में अय्यर 42.88 की औसत से 386 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस सीजन 4 अर्धशतक भी लगाए हैं।

4. हरभजन सिंह VS अमित मिश्रा
ये दोनों गेंदबाज IPL इतिहास के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। IPL करियर की अगर बात की जाए तो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में मिश्रा पहले स्थान पर हैं और हरभजन तीसरे स्थान पर हैं। मिश्रा ने अब तक IPL में 141 विकेट तो हरभजन ने 134 विकेट लिए हैं। इस सीजन की अगर बात करें तो मिश्रा 8 मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं त। वहीं भज्जी ने 10 मैचों में 7 विकेट लिए हैं।

5. ड्वेन ब्रावो VS ट्रेंट बोल्ट
ब्रावो IPL के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और इस वक्त CSK के बेस्ट ऑल राउंडर भी हैं। इस सीजन ब्रावो ने 12 मैच खेले हैं और जब भी बल्लेबाजी को मौका मिला है उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वो इस सीजन 66.50 की औसत से 133 रन बना चुके हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन शानदार रहा हैं। इस 12 मैचों में उन्होंने 9 विकेट लिए हैं। वहीं बोल्ट DD की मुख्य तेज गेदंबाज हैं और इस सीजन 12 मैचों में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button