breaking newscrimeTop-Stories

फिर जागा लव जिहाद का भूत…

– बीटेक छात्रा को भगाने में कांग्रेस की महिला नेता महक खान गिरफ्तार

 

उत्तराखंड। बीटेक छात्रा को भगाने में कांग्रेस की महिला नेता महक खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महक खान को हिरासत में लेकर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। बाद में कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उधर हिंदू संगठनों ने महक खान पर लव जेहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। अपहरण के आरोप में गिरफ्तार महक खान उत्तराखंड में महिला कांग्रेस सचिव हैं।आरोप है कि बेटे से शादी कराने के लिए उन्होंने लड़की का अपहरण किया।

दरअसल हल्द्वानी की इंजीनियरिंग छात्रा 18 अप्रैल से गायब हो गई। परिवार ने कांग्रेस नेता महक खान और उनके बेटे दानिश पर बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी। बेटा तो नहीं महक खान पुलिस की पकड़ में आ गईं। महक खान हल्द्वानी के कारखाना बाजार में ब्यूटी पॉर्लर भी चलाती हैं।हिंदूवादी संगठनों ने कांग्रेस नेता पर लव जेहाद का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने बेटे से लड़की की जबरन शादी कराना चाहती हैं। इस घटना को लेकर शहर में दोनों समुदायों में तनाव कायम है।

काठगोदाम थानाध्यक्ष कमाल हसन के मुताबिक प पुलिस टीम ने भीमताल जाकर छात्रा के साथ पढ़ने वाली लड़कियों से पूछताछ की। इस दौरान एक सहेली ने बताया कि महक खान बेटे दानिश के साथ भीमताल आईं थीं और छात्रा को डरा-धमकाकर कार में बैठाकर चलीं गईं थीं।इस बयान के बाद छात्रा को जबरन भगाने की पुष्टि हुई। तब जाकर पुलिस ने कांग्रेस नेता और बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया।दो समुदायों से जुड़ा मामला होने के कारण पुलिस फूंक-फूंककर इस मामले में कदम रख रही है। माना जा रहा है कि हिंदू संगठनों की ओर से लव जेहाद की बात कहकर दबाव डालने से पुलिस अतिरिक्त दबाव में हैं।

Related Articles

Back to top button