Bhopalbreaking newsmadhya pradeshPoliticsTop-Stories

सीएम कमलनाथ की किसानों के लिए बड़ी सौगात

1085 करोड़ रुपए लागत की माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का किया भूमिपूजन
मध्यप्रदेश। सीएम कमलनाथ ने आज धार जिले को बड़ी सौगात देते हुए 1085.20 करोड़ रुपए लागत की डही में माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया। माइक्रो उद्वहन परियोजना को 48 माह में पूरा करने का लक्ष्य है। परियोजना से धार एवं अलीराजपुर जिले के 106 गांव में लगभग 47 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिलेगी। ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध होगा।
किसानों के लिए बनाएंगे नई नीति—
सीएम कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पन्द्रह साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है, एक ऐसा प्रदेश भाजपा सरकार ने हमें सौंपा जब किसानों की आत्म हत्या में प्रदेश नंबर वन, बेराजगारी में नंवर वन, महिला अत्याचार में नंवर वन था। सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमारे सामने बडी चुनोति है कि कृषि क्षेत्र में नई क्रांति लाएं, उन्होंने कहा कि हम वचन वद्ध हैं किसानों के लिए नई नीति बनाएंगे।  प्रदेश में कर्जा माफ करके इसकी शुरूआत की गई है और अब तक प्रदेश में 22 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ है।
भाजपा कर रही गुमराह—
सीएम कमलनाथ ने भाजपा पर राष्टवाद का पाठ पढाकर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग राष्टबाद का पाठ पढाते हैं, और जनता को मुख्य मुद्दों से गुमराह करते हैं। उन्होंने पीएम मोदी व शिवराज सिंह का नाम लेत हुए कहा कि आप मुझे एक नाम बता दिजीए जो आपकी पार्टी में हो और स्वतंत्रता संग्राम सैनानी रहा हो।

शिवराज जी कुछी आइये धार आइये—

सीएम कमलनाथ ने  कहा कि शिवराज जी ​कुछी आइये धार आइये और अपने कार्यकाल का हिसाब जनता को दीजिए। उन्होंने कहा कि हमारी आलोचना तो करते रहना, हमारी सरकार को अभी 14 महिने ही हुए हैं। आलोचना तो 14 महिने की करते रहना, पहले पन्द्रह साल का हिसाब तो दीजिए जनता को।

Related Articles

Back to top button