breaking newsDelhiINDIAMumbaiPoliticsTop-Stories

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के बावजूद विधानसभा कणकवली सीट पर आमने-सामने

 

महाराष्ट्र। विधानसभा चुनाव 2019 बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन मैदान में उतरा है। इसके बाद भी सिर्फ एक सीट पर बीजेपी और शिवसेना आमने—समाने है। इस सीट पर बीजेपी से नीतेश राणे और शिवसेना से सतीश सावंत उम्मीदवार है। बुधवार को कणकवली सीट शिवसेना पार्टी ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ चुनावी सभा की। जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ जमकर बोला और शिवसेना उम्मीदवार को जीताने की अपील की है। शिवसेना के कणकवली सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ सभा करने से प्रदेश में चर्चा शुरू हो गई है कि शिवसेना ऐसा क्यों कर रही है,जबकि उसका बीजेपी से गठबंधन है।

कणकवली में आयोजित चुनाव सभा में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी अगर यहा से अच्छा उम्मीदवार उतारती तो वह स्वंय प्रचार करने आते लेकिन यहां जिसे उम्मीदवार बनाया है उसे शिवसेना ने पार्टी से भगाया,वह कांग्रेस में चले गए और अब बीजेपी में है। उद्धव ठाकरे ने कहा वे अपनी पार्टी के उम्मीदवार को जिताने आए है।

गौरतलब है कि कणकवली सीट पर नीतेश राणे बीजेपी के उम्मीदवार रूप में लड रहे हैं। नीतेश राणे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे है। नारायण राणे पहले शिवसेना में बडे नेता थे जब बाला साहब ठाकरे प्रमुख हुआ करते थे। उसके बाद उन्होंने शिवसेना को छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ली,लेकिन राणे कांग्रेस में लंबे समय तक नही रूकें और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दमन थाम लिया। बीजेपी विधानसभा चुनाव 2019 में नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे को कणकवली सीट से टिकट दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे से शिवसेना और उद्धव ठाकरे की अदावत जगजाहिर है। यही वजह है कि शिवसेना ने कणकवली सीट से बीजेपी उम्मीदवार के सामने सतीश सावंत को उम्मीदवार के रूप में उतारा है।

-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019

नोटिफिकेशन की तारीख —27 सितंबर, 2019
नामांकन भरने की आखिरी तारीख — 4 अक्टूबर, 2019
नामांकन की स्क्रूटिनी की आखिरी तारीख — 5 अक्टूबर, 2019
नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख — 7 अक्टूबर, 2019
मतदान की तारीख — 21 अक्टूबर, 2019
नतीजे — 24 अक्टूबर, 2019

Related Articles

Back to top button