BusinessTop-Stories

Glenmark Life Sciences के IPO पर निवेशक मेहरबान, आप भी इस तारीख तक ले सकते हैं ऑफर

नई दिल्‍ली । Glenmark Life Sciences के IPO पर पहले दिन निवेशक मेहरबान रहे। यह इश्यू मंगलवार को 2.78 गुना सब्सक्राइब हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के आंकड़ों के मुताबिक 1,50,18,279 शेयरों की पेशकश पर पहले दिन 4,17,79,260 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। कंपनी के आईपीओ में 29 जुलाई तक निवेश किया जा सकता है।

गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में यह इश्यू 86 प्रतिशत सब्सक्राइब हुआ, जबकि रिटेल निवेशक कैटेगरी में यह 5.17 गुना सब्सक्राइब हुआ।

कंपनी IPO के तहत 1,060 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी, जबकि मौजूदा प्रमोटरों के 63 लाख इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत बेचा जाएगा।

IPO के लिए प्राइस बैंड 695-720 रुपये प्रति शेयर तय है। Price Band के निचले स्तर पर कम से कम 13,900 रुपये का निवेश करना होगा। जबकि प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर 14,400 रुपये का निवेश करना होगा। 20 शेयरों के लॉट में ज्यादा शेयरों के लिए भी बोली लगा सकते हैं।

कंपनी ने 50 फीसदी शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए रिजर्व रखा है। 15 फीसदी शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व हैं। बाकी 35 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों के लिए रखा गया है। ग्लेनमार्क लाइफ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों में Divis Laboratories, Laurus Labs, Shilpa Medicare, Aarti Drugs और Solara Active Pharma शामिल हैं।

एक्सचेंजों में दाखिल सूचना के मुताबिक ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (ROC) में 19 जुलाई को रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस जमा किया था। यह इस महीने का पांचवां आईपीओ है। इससे पहले क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स, जोमाटो, तत्व चिंतन फार्मा और ग्लैंड फार्मा के आईपीओ आ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button