breaking newsDelhiPoliticsTop-Stories

महिलाओं के लिए अच्छी खबर: मेट्रो और डीटीसी बसों में सफर निशुल्क

 

— अरविंद केजरीवाल की सरकार लेने जा रही है बडा निर्णय

दिल्ली। आने वाले समय में सब कुछ ठीक रहा तो प्रदेश की महिलाओ को मेट्रो और डीटीसी बसों में सफर करने का किराया नहीं देना होगा,उनका सफर पूर्णता निशुल्क होगा। यह निर्णय दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार जल्दी ही लेने जा रही है। इससे महिलाएं मेट्रो और बसों का अधिक उपयोग करेगी और उनका सफर सुराक्षित भी होगा।

जानकारी के अनुसार हाल ही में दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सबंधित विभागों के अधिकारियों से इस संबंध में बैठक कर चर्चा की है। परिवहन मंत्र गहलोत का कहना है कि यह कुछ हद तक मुश्किल है, पर दिल्ली सरकार महिलाओं के हित लिए इस योजना को लागू करेगी। इस योजना को मेट्रो में लागू करने में दिल्ली सरकार को काफी मश्क्कत करना पड सकती है। क्योंकि दिल्ली मेट्रो कस संचालन दिल्ली मेट्रो रेल निगम और केंद्र सरकार मिलकर करते है। अगर केंद्र सरकार ने इस योजना को मंजूरी नहीं दी तो मामला अटक जाएगा। वाबजूद इसके दिल्ली सरकार मेट्रो में महिलाओं को सफर निशुल्क करने का दावा कर रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में आप पार्टी को दिल्ली में सभी सात सीटों पर हार का मुंह देखना पडा जिसकी वजह से पार्टी के नेता अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग है। आप पार्टी ने विधानसभ चुनाव के प्रचार के लिए दिल्ली में तो केजरीवाल नारा दिया है इसके अलावा कई निमार्ण कार्य शुरू किए गए है। सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लगातार जनता के संपर्क में रहने की कोशिश कर रहे है।

Related Articles

Back to top button