breaking newsINDIAmadhya pradeshTop-Stories

आज मंडला में आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना का एलान करेंगे मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर है. इस दौरान प्रधानमंत्री जबलपुर होकर मंडला जाएंगे. यहाँ दोपहर को प्रधानमंत्री रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कार्यक्रम में मोदी विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश की 2.44 लाख पंचायतों को सीधे संबोधित करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री आदिवासियों को आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना की सौगात दे सकते हैं.प्रधानमंत्री मंडला में आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना का एलान करेंगे। इस योजना के तहत आने वाले 5 सालों में प्रदेश को आदिवासियों के विकास के लिए केंद्र की तरफ से 2 लाख करोड़ रुपए मिलेंगे। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद राज्य सरकार इसका प्लान बनाकर केंद्र सरकार को भेजेगी। मंडला के मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में 120 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इंडियन ऑइल कार्पोरेशन के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी भूमि पूजन करेंगे।

खबर के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी पहले विशेष विमान से जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. इसके बाद यहाँ से हेलीकॉप्टर द्वारा मंडला के रामनगर ग्राम पंचायत रवाना होंगे. कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे.

वापस लौटते समय प्रधानमंत्री जबलपुर एयरपोर्ट पर प्रदेश के आठ पिछड़े जिलों के कलेक्टरों से विकास की योजनाओं पर चर्चा करेंगे. इनमें विदिशा, दमोह, सिंगरौली, खंडवा, गुना, छतरपुर, बड़वानी और राजगढ़ शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button