chattisgarhTop-Stories

चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज में जल्द शुरू होगी भर्ती

रायपुर : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव की अध्यक्षता में रविवार को उनके निवास कार्यालय में चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल अस्पताल एवं मेडिकल कालेज संचालक मंडल की बैठक हुई। राज्य सरकार द्वारा अस्पताल के अधिग्रहण के बाद यह पहली बैठक थी। बैठक में सिंहदेव अस्पताल एवं कालेज की वर्तमान व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली और संचालन की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में मेडिकल कालेज में अध्ययनरत 150 छात्रों की निरंतरता एवं सभी संचालित विषयों में पीजी कोर्स शुरू करने के लिए अनुमति लेने की प्रकिया शुरू करने पर सहमति प्रदान की गई।

बैठक में मेडिकल कालेज के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं शासन की अन्य मेडिकल कालेजों के अनुरूप संचालित करने के निर्देश दिए। सिंहदेव ने अधोसंरचना विकास एवं निर्माण संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने प्रारंभिक तौर से आवश्यकता के अनुरूप साफ-सफाई एवं मरम्मत कार्य, चिकित्सा उपकरणों को दूरस्त करने सहित अस्पताल में चाक-चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

चिकित्सों, शिक्षकों सहित अन्य स्टाफ की भर्ती के संबंध में चर्चा की गई। अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन द्वारा अस्पताल एवं कालेज के लिए क्रमश: 616 और 425 पदों इस तरह कुल एक हजार 41 पदों में भर्ती के लिए मंजूरी प्रदान कर दी गई है। भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। सिंहदेव ने कहा कि बजट व्यवस्था के हिसाब से नियमित नियुक्ति होने तक अति आवश्यक सेवाओं के लिए अस्थाई व्यवस्था कर ली जाए, ताकि संचालन की दिशा में व्यवधान न हो।

अस्पताल में ओपीडी सेवा प्रारंभ करने के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में दुर्ग कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, संचालक चिकित्सा शिक्षा डा. विष्णु दत्त, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. गंभीर सिंह ठाकुर, ओएसडी मेडिकल कालेज नूपुर राशि पन्ना, अधिष्ठाता डा. पीके पात्रा और अधीक्षक डा. निर्मल वर्मा उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button