Bhopalmadhya pradeshTop-Stories

कांग्रेसियों ने गाया गीत, सखी संय्या तो खूब ही कमात है, महंगाई डायन खाए जात है,

रैली निकालकर राज्यपाल से संबोधित एक ज्ञापन सौंपा

गीत गाकर किया बढ़ती महंगाई का िवरोध

सीहोर से प्रकाश मालवीय

मध्यप्रदेश। महंगाई के इस दौर फिल्म पीपली लाईव का मश्हूर गीत कांग्रेसियों ने गाया गीत, सखी संय्या तो खूब ही कमात है, महंगाई डायन खाए जात है,  हाय रे महंगाई… और आमदनी अठन्नी खर्चा रूप्यया जैसे गती मुंह पर आ ही जाते है। कुछ एसे ही गीतो के माध्यम से कांग्रेसियों ने भी महंगाई का विरोध जताया। सीहोर  शहर के तहसील चौराहे से मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग सहित अन्य कांग्रेस संगठनों ने महंगाई को लेकर एक रैली निकाली। इस दौरान कांग्रेसियों ने महंगाई के गीत गाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जमकर कोसा। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेस ने केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की तानाशाही को लेकर नारेबाजी करते हुए राज्यपाल से संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को एक ज्ञापन शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओम वर्मा के नेतृत्व में दिया।
जनता के विश्वास पर की है चोट- यादव
मध्यप्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष राजेश भूरा यादव ने बताया कि इन दिनों देश में तानाशाही के कारण हर वर्ग दुखी है, खाद्य तेल के अलावा पेट्रोलियम पदार्थ सहित अन्य सामग्रियों की बढ़ी कीमत का दंश जनता झेल रही है। केंद्र में भाजपा नीत सरकार अपने छह वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर चुकी है। भाजपा सरकार ने जनता के विश्वास पर चोट की है।

रसोई गैस सहित अन्य दाम में हुई वृद्धि

कहा कि रसोई गैस सिलेंडर, सब्जी, अनाज के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। वर्तमान में भाजपा के शासन में महंगाई अपने चरम पर है। आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है। भाजपा नेतृत्व ने चुनाव के समय देश की जनता से महंगाई पर नियंत्रण करते हुए आम आदमी को राहत देने का वायदा किया था, लेकिन आज महंगाई घटने के बजाय दिन-दूनी रात चौगुनी वृद्धि कर रही है।

कृषि के काले कानून को वापस लेने की मांग

किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि किसान कृषि के काले कानून को वापस लेने के लिए दिल्ली बार्डर पर संघर्ष कर रहे है। पूरे देश में किसान इस कानून का विरोध कर रहे हैं। लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ किसानों में जागरूकता के लिए गांव-गांव में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस मौके पर पिछड़ा कांग्रेस के जिला महामंत्री हरीश आर्य ने बताया कि ग्रामीणों और शहरी क्षेत्र की जनता के साथ आगामी दिनों में आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button