Top-Stories

यह तस्वीरें डराने वाली है,ग्रीन जोन के बाजार खुले,नो मास्क नो सोशल डिस्टेंसिंग

 

[mkd_highlight background_color=”” color=”red “]वसीम उद्दीन[/mkd_highlight]

 

 

मध्यप्रदेश। प्रदेश के ग्रीन जोन जिलों में शहरी और ग्रामीण इलाकों के बाजार खोल दिए गए है। मंगलवार की सुबह जैसे ही बाजार खुले,लोगो की भीड दुकानों पर टूट पडी। सडक पर पैर रखने के जगह नहीं मिल रही है। वहीं कई सरकारी दफतरों में यही हाल है। राजधानी भोपाल के नजदीकी जिले सीहोर में बाजार,सडक पर भीड नजर आई। इस भीड में अधिकांश मास्क नहीं लगाए थे और सोशल डिस्टेंसिंग जैसा तो कुछ नजर ही नही आया। इस भीड के सडक और दुकानों पर पहुंचने के क्या परिणाम होंगे यह प्रशासन और सरकार जनती है,लेकिन फिर भी बाजार खोलने के निर्णय लिए गए यह सिर्फ सरकार जानती है। कुल मिलाकर अब जनता को राम भारोसे छोड दिया गया है।

सीहोर इस समय ग्रीन जोन में शामिल है अब यहां एक भी कोरोना संक्रामित मारीज नहीं मिला है। 45 दिन के लॉकडाउन के दौरान भी यहां सुबह 8 से 10 और 12 बजे तक जरूरी वास्तुओं की दुकाने खुली रही है। बहुत अधिक सख्ती यहां देखने को नहीं मिली। अब बााजर को 8 से 12 बजे तक खोले गए है। जिसकी वजह से दुकानों,सडकों पर भीड उमड पडी है। ऐसा नहीं है कि भीड सिर्फ शहरी इलाकों में नजर आ रही ब्लकि ग्रामीण बाजारों में अधिक भीड पहुंच रही है।

— नो मास्क, नो सोशल डिस्टेंसिंग

ग्रीन और ओरेंज ​इलाकों में खोले गए बाजारों में अधिकांश लोग न मास्क लगाए दिखाई दे रहे है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है। दुकानों पर दुकानदार दस्ताने और सैनिटाइजर का उपयोग कर रहे है। यहां तक की साबून,पानी तक का इंतजाम नहीं है। इससे साफ समझा जा सकता है कि मप्र में अगामी दिनों में क्या होने वाला है,जो इस समय बाजारों में घूम रहे है उनकी जान आफत में आना लगभग तय है।

— जनता अब राम भारोसे….

सरकार और प्रशासन ने 45 दिन के लॉकडाउन के बाद जनता को राम भारोसे छोड दिया है,क्योंकि इतने दिन तक सरकार और प्रशासनिक अधिकारी जनता की तिमारीदारी नहीं कर सकते,य​ह उनकी फितरत में नहीं है। यही वजह है कि बाजार खोल दिए गए है,भीड को नियंत्रित करने के कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है। न ही जनता को संक्रामण से बचाने के उपायों का पालन करने के लिए सख्ती की जा रही है।

  यह तस्वीरें देखिए….

1. यह तस्वीर सीहोर जिले के अहमदपुर बजार की है।

 

2.यह तस्वीर सीहोर जिले के दोराह बाजार की है।

 

3.यह तस्वीर नसरुल्लागंज एसडीएम कार्यालय की है।

Related Articles

Back to top button