uttar pradesh

कैश की कमी पर अखिलेश ने दिया बड़ा बयान, जताई अंतरराष्ट्रीय साजिश की आशंका

लखनऊ। कैश की कमी का मामला धीरे धीरे तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर जहां एटीएम के बाहर नो कैश का बोर्ड लगा है तो वहीं दूसरी ओर सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि कैश की कोई कमी नहीं। कैश कमी के मुद्दे पर ही अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। लोगों की बढ़ती परेशानी और कैश किल्लत पर सपा प्रमुख को इसके पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश नजर आ रही है।

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा सरकार को जमकर घेरा। अखिलेश ने प्रदेश के एटीएम की मौजूदा स्थिति पर कहा कि सरकार ने काफी मात्रा में नकदी की छपाई करवाई, लेकिन मौजूदा स्थिति की बात करें तो एटीएम में कैश नहीं हैं। अगर कैश एटीएम में नहीं है तो कहां है।

उन्होंने कहा सरकार ने नोट छपाई के लिए विदेश से कागज, स्याही और मशीनों को मंगाया था, तब भी नकदी की कमी हो गई। मुझे इसके पीछे लगता है कि कोई अंतरराष्ट्रीय साजिश है जिससे कि भारतीय अर्थव्यवस्था पर चोट किया जा सके।

बताते चलें कि यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में एटीएम पर करेंसी संकट छाया हुआ है। लोगों पैसे निकालने के लिए कई एटीएम के चक्कर लगा रहें लेकिन बमुश्किल ही किसी एटीम से कैश निकल पा रहा है। सूत्रों की मानें तो अकेले लखनऊ में ही करीब 80 फीसदी एटीएम में कैश मौजूद नहीं है।

Related Articles

Back to top button