uttar pradesh

मेरठ में डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां

मेरठ। Dr Laxmikant Bajpai मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के साढ़े चार वर्ष होने के उपलक्ष्य में सोमवार को दिल्ली रोड स्थित होटल मयूर में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि भाजपा जिला मेरठ महानगर की तीनों विधानसभाओं में योगी सरकार के सफलतम साढ़े चार साल रहे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि कोरोना प्रबंधन में प्रदेश की योगी सरकार की डब्लूएचओ तक ने सराहना की। प्रदेश में भाजपा 2022 का चुनाव विकास, चुनावी वादों को पूरा करने, बेहतर कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर लड़ेगी।

हवाई पट्टी पर भी बोले

मेरठ में कोरोना प्रबंधन को लेकर किए गए प्रश्न पर उन्होंने मेरठ में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान आरंभ में कुछ परेशानी रही लेकिन बाद में सरकार व संगठन ने मिलकर उन्हें दूर किया, फिर चाहे वह आक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, अस्पतालों में बेड या भोजन आदि हो। सरकार व संगठन ने जरूरतमंदों की हर कदम पर मदद की। इस दौरान कैप्टन विकास गुप्ता, नगर विधानसभा की प्रभारी सुमन त्यागी, भाजपा युवा मोर्चा के वीनश शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। मेरठ में हवाई पट्टी को लेकर किए प्रश्न पर डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि इस दिशा में प्रयास तेज है, हां इसके बनने को लेकर देरी जरूर हो गई है।

गुंडे माफियाओं पर कसी नकेल

डा. लक्ष्मीकांत ने कहा कि यह वही प्रदेश है जहां गुंडे माफिया सत्ता का संरक्षण प्राप्त करके भय का माहौल बनाए रहते थे, पिछली सरकार में खासकर 12 से 17 तक औसतन हर तीसरे दिन एक दंगा होता था, लेकिन पिछले साढ़े वर्षों में हमने इसके खिलाफ काम किया माफिया के खिलाफ ध्वस्तीकरण जब्तीकरण का कार्य किया। अपराधी या माफिया किसी भी जाति मत या मजहब का हो पूरी शक्ति के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले पश्चिम क्षेत्र में जिस तरह से मतांतरण व लव जेहाद आदि के मामले होते थे लेकिन योगी सरकार में इनके खिलाफ सख्त कानून बनने से इन मामलों में तेजी से कमी आई है।

2016 की तुलना में कम हुआ अपराध

योगी सरकार के कार्यकाल में 2016 की तुलना में डकैती में लगभग 68 प्रतिशत की कमी, लूट में 66 प्रतिशत की कमी, हत्या 24 प्रतिशत कमी, बलवा 28 प्रतिशत कमी, सामान्य अपराध 51 प्रतिशत कमी,दुष्‍कर्म के मामलों में 33 प्रतिशत की कमी।

पेट्रो पदार्थों के रेट को लेकर तेल कंपनियां स्वतंत्र

महंगाई को लेकर किए गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि बेशक महंगाई बढ़ी है लेकिन पेट्रोल व डीजल की कीमत बढ़ाने या कम करने को लेकर तेल कंपनियां स्वतंत्र हैं।

सरकार किसी भी आपदा में जनता के साथ

कहा कि सरकार जरूरतमंदों की मदद के लिए हर तरह साथ खड़ी है। गरीबों के लिए 42 लाख मकान बनाए हैं। पहले कोई भी आपदा आती थी तो गरीबों को महीनों कोई बचाव के उपाय नहीं मिलते थे लेकिन आज सरकार संवेदना के साथ किसी भी आपदा में जनता के साथ खड़ी है उसे 24 घंटे सहायता मिलती है।

योग्यता के आधार पर नौजवानों को मिल रहीं नियुक्तियां

सरकार आज चेहरा देखकर नहीं योग्यता के आधार पर प्रदेश के नौजवानों को नियुक्तियां पारदर्शी तरीके से दे रही है। पहले जब भॢतयां निकलती थी तो पूरा खानदान वसूली के लिए झोला लेकर निकल पड़ता था। हमने 4.5 सालो में चार लाख नौकरियां दी हैं।

निवेश और ईज आफ डूइंग बिजनेस में यूपी नंबर दो पर पहुंचा

निवेश और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी नंबर दो पर आ गया है। योगी सरकार में प्रदेश में माहौल बना तो निवेश आया। पहले जो प्रदेश 15,16 में 14वे स्थान पर था, आज निवेश और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में नंबर दो पर है। 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश किया गया। इसी के साथ निवेश और नौकरी रोजगार पैदा हो रहे हैं।

केंद्र की योजनाओं में प्रदेश नंबर वन

केंद्र सरकार की 44 योजनाओं में प्रदेश नंबर एक पर चल रहा है। एक करोड़ 56 लाख से अधिक गैस कनेक्शन। छह करोड से अधिक आयुष्मान बीमा कवर, दो करोड़ 53 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि,15 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन दे रही है, ये सब संभव हुआ जब सरकार ने पारदर्शिता और स्थिरता दी।

Related Articles

Back to top button